कटानाएक एस्टोनियाई स्टार्टअप जिसने छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों के लिए उद्यम संसाधन योजना (ईआरपी) सॉफ्टवेयर विकसित किया है, ने श्रृंखला ए में $ 11 मिलियन जुटाए।

दौर यूरोपीय उद्यम पूंजी फर्म एटमिको के नेतृत्व में है, जो एक साथ व्यापार स्वर्गदूतों ओट काउकेर (चेकआउट डॉट कॉम पर सीटीओ), स्टेन तमकिवी (टॉपिया में सीटीओ, पूर्व में स्काइप), सर्गेई अनिकिन (सीटीओ, पिपड्राइव) और काइरी पुसकर (पूर्व में) लाता है। एचआर आर्किटेक्ट ट्रांसफर वाइज)। … 42Cap के पिछले प्रायोजक ने भी पीछा किया, कुल निवेश को कंपनी ने $ 16 मिलियन तक बढ़ा दिया।

क्रिस्टन विलोसियस (सीईओ), प्रीत कासिक (लीड इंजीनियर) और हेंस केर्ट (वाणिज्यिक निदेशक) द्वारा 2017 में स्थापित, कटाना ने छोटे और मध्यम स्तर के प्ले-ईआरपी सिस्टम के साथ खुद को “निर्माता-उद्यमी गुप्त हथियार” के रूप में तैनात किया है। उत्पादकों। यह विचार इनवेंट्री और उत्पादन प्रबंधन के लिए स्प्रेडशीट और विरासत सॉफ्टवेयर जैसे मौजूदा विरासत टूल को बंद करने का है। स्टार्टअप मैक्रो ट्रेंड पर भी खेल रहा है जैसे कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस और डी 2 सी ई-कॉमर्स का उद्भव, जो सौंदर्य प्रसाधन और घरेलू सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स और परिधान, और खाद्य और पेय पदार्थों को कवर करने वाले स्वतंत्र निर्माताओं की विस्फोटक वृद्धि को चला रहे हैं।

“हम ई-कॉमर्स उपकरण और bespoke उत्पादों के लिए उपभोक्ता मांग के विकास द्वारा संचालित छोटे पैमाने पर विनिर्माण में एक वैश्विक पुनरुत्थान देख रहे हैं,” विलोसियस कहते हैं। “बस लंदन से सैन फ्रांसिस्को तक किसी भी बड़े शहर में चलो और आप हर जगह कार्यशालाएं देखेंगे। यहां कोई व्यक्ति जैविक सौंदर्य प्रसाधन बनाता है; वहां कोई इलेक्ट्रिक साइकिल बनाता है। इन कंपनियों को पारंपरिक चैनलों के माध्यम से बेचने वाले जोशीले उद्यमियों द्वारा चलाया जाता है, लेकिन यह भी प्रत्यक्ष उपभोक्ता चैनलों, ई-कॉमर्स स्टोर्स, मार्केटप्लेस, आदि के माध्यम से। यह उत्पाद बनाने और उन्हें दुनिया भर में बेचने के इच्छुक निर्माताओं का एक बड़ा उछाल है, और यह है ऐसा चलन नहीं जो कल गायब हो जाए। ”

हालाँकि, समस्या यह है कि छोटे और मध्यम आकार के निर्माताओं के पास कई चैनलों पर बेचने के लिए आवश्यक वर्कफ़्लोज़ का समर्थन करने के लिए सही सॉफ़्टवेयर नहीं है – और यही वह जगह है जहाँ कटाना आता है। प्लग-एंड-प्ले सॉफ़्टवेयर विशेष रूप से बुटीक खानपान के लिए बेहतर UX डिज़ाइन का दावा करता है, जिसमें आधुनिक निर्माण वर्कफ़्लोज़ जैसे इन्वेंट्री प्रबंधन और ऑप्टिमाइज़ेशन, सामग्री की खरीद, सामग्री प्रबंधन का बिल, लागत ट्रैकिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। यह लोकप्रिय ईकॉमर्स बिक्री चैनल और Shopify, Amazon, WooCommerce, QuickBooks, Xero, और अन्य जैसे लोकप्रिय टूल के साथ एपीआई और एकीकरण भी प्रदान करता है।

“हम दुनिया में सबसे अधिक स्वायत्तता के साथ एक उत्पादन ईआरपी प्रणाली का निर्माण किया है, और यह हमारे प्रतियोगियों से एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंतर है,” विलोसियस बताते हैं। “कार्यान्वयन इतना सरल है कि आधे से अधिक कटाना उपयोगकर्ता अपने दम पर लॉग इन करते हैं। प्रतियोगियों के लिए महीनों की तुलना में, कटाना को लॉन्च होने में एक सप्ताह से भी कम समय लगता है। ”

एक कंपनी कटाना का उपयोग कैसे कर सकती है, इसका एक उदाहरण के रूप में, एक बुटीक निर्माता अपने प्राथमिक बिक्री चैनल के रूप में Shopify का उपयोग करता है। एक बार सेट होने के बाद, कटाना शॉपिफाई से आदेश स्वीकार करता है और जानता है कि क्या कोई उत्पाद उपलब्ध है, इसलिए इसे तुरंत भेज दिया जा सकता है। यदि यह स्टॉक से बाहर है, तो कटाना इंगित करता है कि आवश्यक कच्चा माल स्टॉक में है और उत्पाद तैयार होने पर। “हम पूरी प्रक्रिया को संभालते हैं – कच्चे माल की डिलीवरी से गोदाम तक उत्पादन गतिविधियों की योजना बनाने, उत्पाद के निष्पादन और शिपिंग के लिए,” विलियम्सियस कहते हैं।

छवि क्रेडिट: कटाना

एटमिको के साथी बेन ब्लूम का बयान, जो कटाना के निदेशक मंडल में शामिल हुए: “एटोमिको ने हमेशा एस्टोनियाई विकास और उत्पादों की शक्ति में विश्वास किया है, और जब हमें कटाना टीम का पता चला, तो हमने एक परिचित पैटर्न देखा: एक उत्पाद जो लगातार बढ़ रहा है। । “अपने ग्राहकों के दृष्टिकोण से निर्माण करने और सोचने की एक अविश्वसनीय क्षमता और एक अटूट विश्वास के साथ एक केंद्रित टीम जो कि बड़े विचारों वाले निर्माताओं की एक नई पीढ़ी को बनाए रखने के लिए विश्व स्तरीय तकनीक से कम नहीं होनी चाहिए।”

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